इच्छानुसार रखें प्रविष्ठियों की संख्या

कई पाठकों की मांग पर यहां ब्लॉगर ब्लॉग में मौजूद सुविधाओं को सहज तरीके से पेश किया जा रहा है। फिलहाल सीखते हैं वह नुस्खा, जिससे ब्लॉग के एक पेज पर पोस्ट की संख्या को मनचाहे तरीके से नियंत्रित किया जा सकता है।

आप देख रहे होंगे कि हिन्दी ब्लॉग टिप्स के एक पेज पर एक ही पोस्ट नजर आती है। नए ब्लॉगर ब्लॉग पर आपको एक पेज पर सात पोस्ट दिखाई देती हैं। अगर आपकी पोस्ट आकार में बड़ी है तो पाठकों के लिए असुविधाजनक होता है कि एक पेज पर ही एक से ज्यादा पोस्ट पढ़ सकें। इसलिए ब्लॉगर यूजर्स के पास एक विकल्प मौजूद है, जिसकी मदद से वे एक पेज पर पोस्ट की संख्या को नियंत्रित कर सकते हैं।

1. अपने ब्लॉग के डैशबोर्ड में जाइए और ब्लॉग पर क्लिक कीजिए।

2. सैटिंग्स पर क्लिक कीजिए।

3. फॉर्मेटिंग विकल्प चुनिए।

4. सबसे ऊपर मौजूद विकल्प शो में पोस्ट की संख्या मनचाहे तरीके से भर दीजिए।



5. परिवर्तन को सेव कर दीजिए।



अब आपको अपने ब्लॉग के हर पेज पर उतनी ही पोस्ट नजर आएंगी, जितनी आपने चुनी हैं।

Comments

  1. आशीष जी बढिया काम कर रहें हैं आप, । हिन्दी ब्लागरों को तकनीकी जानकारी की बहुत आवश्यकता है, आशा है आप हमें नियमित रूप से जानकारी देते रहेंगें । मैं आपका पोस्ट सब्सक्राईब कर लेता हूं, हमारी टिप्पणी आये या न आये पर हम आपको पढेंगें जरूर ।
    धन्यवाद एवं हमारी शुभकामनायें ।

    ReplyDelete
  2. बहुत बहुत शुक्रिया ,अब आपके पास आना जाना लगा रहेगा......

    ReplyDelete
  3. मैंने तो आपके ब्लॉग का adreess ही चिपका दिया है अपने ब्लॉग पर ताकि कोई जानकारी छूट न जाये,शुक्रिया....

    ReplyDelete
  4. आशीष जी, वैसे तो मुझे ब्‍लाग पढ़ने में दि‍लचस्‍पी नहीं है लेकि‍न जहॉं मतलब की चीज मि‍ले तो पढ़ने का मजा ही कुछ और है मुझे यह ब्‍लाग काफी मजेदार लगा क्‍योंकि‍ मैंने अपने ब्‍लाग की नई नई शुरूआत की है और इस ब्‍लाग पर मुझे काफी जानकारीयॉं हासि‍ल हुई अपने ब्‍लाग को और बेहतर बनाने के लि‍ए, आपका ब्‍लाग काफी अच्‍छा है और अब तो मैं रोज ही इस ब्‍लाग पर वि‍जीट कि‍या करूंगा आशीष जी आप नये ब्‍लागरों के लि‍ए काफी मददगार साबि‍त होंगे इसके लि‍ए मेरी शुभकामनाऐं और आपका बहुत बहुत धन्‍यवाद

    ReplyDelete
  5. आशीष जी हिन्दी ब्लागरों को तकनीकी जानकारी की बहुत आवश्यकता है, आशा है आप हमें नियमित रूप से जानकारी देते रहेंगें ।

    ReplyDelete
  6. बहुत काम आने वाली जानकारी है । कई ब्लोगर पुराने है मगर उनका ब्लोग भी इस तकनीक के मामले मे पिछड़ा हुआ है ।

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

फॉण्ट बदलना इतना आसान !

थोड़ा और मज़बूत ताला

शीर्ष टिप्पणीकार दिखाएं

Followers