Monday, December 22

ब्लॉग पर संगीत जोड़ने का सबसे आसान तरीका


जो लोग ब्लॉग पर संगीत सुनना और सुनाना पसंद करते हैं, उनके लिए आसान सा तरीका। बस पसंद के गाने ढूंढ़िए, अपनी प्लेलिस्ट बनाइए और उन्हें एक क्लिक से अपने ब्लॉग पर लगा लीजिए। कुछ इस तरह-



क्या आप भी ऐसी ही लिस्ट अपने ब्लॉग की साइडबार में लगाना चाहते हैं। अगर हां, तो iLike वेबसाइट के इस पेज पर जाइए। प्लेलिस्ट को नाम दीजिए। गाने ढूंढ़िए। उन्हें जमाइए। इसके बाद जैसे ही आप Done पर क्लिक करेंगे, आपको प्लेलिस्ट का प्रिव्यू दिखाई देगा। अगर यह प्रिव्यू आपको अपने ब्लॉग की साइडबार के लिए ठीक लग रहा है तो इसे आप एक क्लिक पर अपने ब्लॉग की साइडबार में जोड़ सकते हैं।

ब्लॉग पर इस प्लेलिस्ट का फायदा यह है कि आपको किसी तरह के कोड से जुड़ी माथापच्ची नहीं करनी पड़ती। बस क्लिक करते जाइए और यह सीधा ही ब्लॉग की साइडबार में जुड़ जाता है।

इसकी कमी यह है कि फिलहाल इस पर हिन्दी गानों का भंडार काफी कम है। लेकिन उम्मीद है कि इसमें गाने लगातार जुड़ते जाएंगे और आपको अपनी पसंद के गाने मिलते रहेंगे।

अगर आपकी पसंद का कोई गाना आप यहां नहीं ढूंढ़ पा रहे हैं तो ब्लॉग पर मनपसंद संगीत जोड़ने के लिए यह पोस्ट पढ़ सकते हैं।

क्या आपको यह लेख पसंद आया? अगर हां, तो ...इस ब्लॉग के प्रशंसक बनिए ना !!

हिन्दी ब्लॉग टिप्स की हर नई जानकारी अपने मेल-बॉक्स में मुफ्त मंगाइए!!!!!!!!!!

12 comments:

  1. शुक्रिया दोस्त....क्या यही तरीका किसी मूवी को क्लिप को उठाने में भी आजमाया जा सकता है

    ReplyDelete
  2. Bahut Bahut Aabhaar.
    Iskee mujhe awashyakta aur talaash thi.

    ReplyDelete
  3. ठीक है आज़माते हैं

    ReplyDelete
  4. यह साईट अभी ट्रायल में है शायद...मैं ने कोशिश की थी..लेकिन साईट ठीक से एक्सेस नहीं हो रही है.
    या तो नेट वजह हो[?] या कुछ और?

    ReplyDelete
  5. उपयोगी जानकारी के लिए धन्‍यवाद।

    ReplyDelete
  6. नमस्‍कार।
    आपको जानकर प्रसन्‍नता होगी कि विज्ञान और प्रौद्यौगिकी के प्रचार प्रसार एवं इससे जुडे ब्‍लॉगर्स के अधिकारों के संरक्षण के लिए 'साइंस ब्‍लॉगर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया' का गठन किया गया है।
    यह संस्था विज्ञान और प्रौद्योगिकी के प्रचार-प्रसार को बढावा देने वाले लोगों के हितों के संरक्षण का कार्य करेगी। इसके अतिरिक्त विज्ञान संचार के लिए आम जन को प्रेरित करने, इंटरनेट पर हिन्दी ब्लॉग लेखन को बढावा देने, ब्लॉग निर्माण सम्बंधी तकनीकी जानकारियां आम जन तक पहुंचाने, ब्लॉगर्स की तकनीकी / व्यवहारिक समस्याओं को सुलझाने का भी कार्य करेगी।
    आपके इस दिशा में किये गये महती कार्यों को दृष्टिगत रखते हुए संस्‍था आपको 'साइंस ब्‍लॉगर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया' की मानद सदस्‍यता प्रदान करती है। यदि आप इससे जुडने हेतु सहमति प्रदान करें, तो हमें अति प्रसन्‍नता होगी और आपकी मानद सदस्‍यता को पूर्णकालिक सदस्‍यता में परिवर्तित कर दिया जाएगा।
    आपका प्रोत्‍साहन हमारे विश्‍वास को नया बल प्रदान करेगा।
    सादर,
    जाकिर अली 'रजनीश'
    सचिव
    साइंस ब्‍लॉगर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया
    http://sciblogindia.blogspot.com/

    ReplyDelete
  7. उपयोगी जानकारी हेतु धन्यवाद

    ReplyDelete
  8. एसी ही एक पोस्ट सागर नाहर जी ने भी लिखी थी | मैंने उसी वेब साईट(e snips) की सहायता से अपने ब्लॉग पर राजस्थानी लोक संगीत का एक विजेट लगा रखा है | आशीष जी हिन्दी लिखने वाल बक्सा आपको यहाँ लगाना चाहिये था | कापी पेस्ट तो नही करना पड़ता | आपकी नयी खोजो का इंतजार रहता है |

    ReplyDelete
  9. उपयोगी जानकारी के लिये धन्यवाद।

    ReplyDelete
  10. हम इसे चिट्ठे पर लगायेंगे पर तब जब हिन्दी गानों की भरमार हो जायेगी इस पर .बाकी सब ठीक है.
    धन्यवाद.

    ReplyDelete
  11. ज़ाकिर साहब,

    'साइंस ब्‍लॉगर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया' के गठन के लिए आपको कोटिशः बधाई! आपका आभारी हूं कि आपने मुझे इसकी मानद सदस्यता के लायक समझा। मुझे बहुत खुशी होती, अगर मैं इस संस्था के साथ जुड़कर आपके साथ खड़ा होने का सौभाग्य पाता। लेकिन मेरी व्यस्त दिनचर्या के बीच यह संभव नहीं है कि मैं इसके साथ जुड़कर अपने अपेक्षित कर्तव्यों को ठीक से निभा पाऊं। उम्मीद है कि आप मेरी परेशानी समझ रहे होंगे।

    भविष्य में जब भी मुझे फुरसत मिली, तो मैं आपसे फिर से इस पेशकश का अनुरोध करूंगा।

    ReplyDelete