ब्लॉग का पासपोर्ट साइज फोटो - हिन्दी ब्लॉग टिप्स

Breaking

Saturday, November 22

ब्लॉग का पासपोर्ट साइज फोटो


जैसे आप अपनी पहचान के लिए पासपोर्ट साइज का फोटो काम में लेते हैं, उसी तरह ब्लॉग का भी फोटो खिंच जाए तो कितना अच्छा होगा? इसे snapshot कहा जाता है। हिन्दी ब्लॉग टिप्स की पासपोर्ट साइज की फोटो आप यहां देख सकते हैं। यह मैंने बस एक बटन पर क्लिक कर बनाया है। आप भी अपने ब्लॉग या किसी दूसरे ब्लॉग (या वेबसाइट) का इसी तरह का स्नेपशॉट बना सकते हैं,ताकि अपनी पोस्ट में उनके संदर्भ के साथ उनकी छोटी सी तस्वीर भी डाल सकें। इसके बाद इसे सेव कर किसी भी रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं (साभारः वेबस्नेपर डॉट कॉम)। क्या आप इस विजेट को देखना चाहते हैं?




यहां बक्से में किसी भी ब्लॉग या वेबसाइट का पता भरिए। और उसके बाद क्लिक कर दीजिए (अगर आपने पॉप-अप विंडो ब्लॉक की हैं तो कृपया उसे चालू कर दीजिए)।

नोटः- अगर आपको यह संदेश दिख रहा है- Thumbnail has been queued .. तो उस पेज को एक या दो बार रिफ्रेश कर लीजिए। थोड़ी ही देर में थंबनेल या स्नेपशॉट आपके सामने होगा।

उम्मीद है कि यह विजेट आपको पसंद आया होगा। अगर आप इसे अपने ब्लॉग की साइडबार में लगाना चाहते हैं तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कीजिए।


अगर किसी ब्लॉग (वर्डप्रेस या अन्य) के लिए यह बटन काम नहीं कर रहा तो आप नीचे दिए गए कोड को सीधे ही काम ले सकते हैं-

<iframe scrolling="no" frameborder="0" width="100%" src="http://blogsnapr.blogspot.com/" height="110 px"></iframe>


क्या आपको यह लेख पसंद आया? अगर हां, तो ...इस ब्लॉग के प्रशंसक बनिए ना !!

हिन्दी ब्लॉग टिप्स की हर नई जानकारी अपने मेल-बॉक्स में मुफ्त मंगाइए!!!!!!!!!!

7 comments:

  1. achhi jankari di aapne .......

    ReplyDelete
  2. मैंने तो अपने एक ब्लॉग पर इसे लगा लिया है,फ़िर कमेन्ट कर रहा हूँ . धन्यवाद.

    ReplyDelete
  3. nayee aur upyogi jaankari hai .dhnywaad

    ReplyDelete
  4. मेरे ब्लाग का स्नेपशॉट नहीं बन रहा है क्या आप मेरी इसमें मदद करेंगे। इसके साथ ही मेरे ब्लाग पर चलती पट्टी भी नहीं लग पा रही है। मेरी मदद करें।

    ReplyDelete
  5. आपने तो बिना केमरे के मुफ़्त में फोटो खींचने का इन्तज़ाम कर दिया

    ReplyDelete