क्या आपके फोलोवर भी गुम हो गए? - हिन्दी ब्लॉग टिप्स

Breaking

Tuesday, February 24

क्या आपके फोलोवर भी गुम हो गए?

आज सुबह ताऊ का मेल मिला कि उनके ब्लॉग के फोलोवर आधे ही रह गए। उनके बाद रंजू जी और आशुतोष जी ने भी यही शिकायत की। मैंने जब अपना खाता जांचा तो पता चला कि वहां भी सेंधमारी हो चुकी है। कल शाम तक 228 फोलोवर थे जो आज 179 रह गए हैं।



जब इस संबंध में ब्लॉगर के आधिकारिक ब्लॉग Blogger Buzz पर गए तो पता चला कि यह रिडायरेक्ट होकर गूगल के होमपेज पर ही खुल रहा है। माजरा भांपने के लिए ब्लॉगर हेल्प की मदद भी ली, लेकिन कुछ पता नहीं चल पाया। मौटे तौर पर लग रहा है कि ऐसा ब्लॉगर सर्वर में किसी तरह की खामी की वजह से हो रहा है। अगर आपके पास इससे जुड़ी कोई सूचना हो तो टिप्पणी के माध्यम से शेयर कर सकते हैं।

अपडेट- थोड़ी पड़ताल करने पर पता चला है कि कुछ प्रोफाइल में उन ब्लॉग्स की सूची ही गायब हो गई है, जो यह बताती है कि आप किन ब्लॉग्स के फोलोवर हैं। मेरा प्रोफाइल भी इनमें शुमार है।


अपडेट-2 वजह पता चल चुकी है और अगर आप फोलोवर्स फीचर को दुरुस्त करना चाहते हैं तो अगली पोस्ट पढ़िए।

क्या आपको यह लेख पसंद आया? अगर हां, तो ...इस ब्लॉग के प्रशंसक बनिए ना !!

हिन्दी ब्लॉग टिप्स की हर नई जानकारी अपने मेल-बॉक्स में मुफ्त मंगाइए!!!!!!!!!!

34 comments:

  1. मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ है। क्या करना चाहिए?

    ReplyDelete
  2. हाँ सही कहा मैंने जैसे ही अपना ब्लॉग खोला,तो फोलोवर गुम ,मैंने सोचा की तीन दिन अपना ब्लॉग नही देखने से क्या सब पाठक इतने खफा हो गये?ऐसी क्या गलती हो गई मुझसे :-)चलिए आपकी पोस्ट पढ़कर शांति मिली ,की यह समस्या गूगल देवता की दी हैं .फिलहाल माजरा यह हैं की मेरे ब्लॉग आरोही http://aarohijivantarang.blogspot.com/ पर मेरी कोई भी पोस्ट नही दिखाई दे रही ,सिर्फ़ थीम और विजेट्स दिख रहे हैं .क्या किया जा सकता हैं ?

    ReplyDelete
  3. jin blogs ko main follow karti hun unki bhi suchi gayab thi ,fir thodi der bad apne aap dikhne lagi

    ReplyDelete
  4. अभी तक भी गायब हैं. अब ब्लागर से ही दिक्कत है तो कुछ समय बाद अपने आप ठीक भी हो जायेगी . पर अभी तो नई पोस्ट कहां से देखें यहीं समस्या है.

    रामराम.

    ReplyDelete
  5. Mere saath bhi sabhi blogs par yahi samasya hai.



    ( Aashish,aayojan vale antim mail ka uttar dena bhool gaye?)

    ReplyDelete
  6. Ashish ji aur sabhi bloggers ke liye---ताज़ा ख़बर-[23 feb,2009]-ब्लॉगर डॉट कॉम की नयी सेटिंग में कल से सभी बेनामी Followers ब्लॉग पर दिखायी देना बंद हो गए है.केवल सार्वजनिक अनुसरणकरता ही आप के ब्लॉग पर दिखायी देंगे.
    इस लिए Followers ki अचानक कम हुई संख्या से परेशान न हों :)
    -yah mujhey kal pata chala tha--aur main ne apne blog par yah message likha bhi hai--
    agar aap chahtey hain ki followers wapas aayen to sabhi ko suchna den ki ve apna status---'benaami' se 'sarvjanik 'kar den --tabhi ve kisi ke blog par dikhengey otherwise unke dashboard mein message update hota rahega hi---
    dhnywaad-alpana

    ReplyDelete
  7. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  8. मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ था। राजीव से पूछा तो पता नही का जवाब मिला। खैर अब पता चला कि यह सब जगह हो रहा है। और हाँ एक बात और नोट की मैने कि मेरा हिट काऊंटर पहले नार्मल टेक्स दिखाता था पर अब बोल्ड दिखा रहा है। ये क्यो? वैसे अल्पना जी जानकारी तो दी है। तसल्ली भी हुई है।

    ReplyDelete
  9. jin bloggers ke profile mein yah suchi gayab hai...is liye kyon ki ve blogs ko annonymously follow kar rahey hain--public nahin---followers ke Manage--click karen aur status change karengey to list bhi wapas dikhne lagegi---

    'annonymous'follower hone par sign in kar ne par dashboard mein un sabhi sabhi blogs ki update sirf user ko dikhayee degi--

    ReplyDelete
  10. अल्पना जी, टिप्पणी कर महत्वपूर्ण जानकारी देने के लिए आपका शुक्रिया। क्या आप मुझे इस जानकारी का आधिकारिक स्रोत बता सकती हैं?
    कारण यह है कि मैं आपके ब्लॉग का सार्वजनिक अनुसरणकर्ता हूं और फिलहाल मैं आपके ब्लॉग की सूची से गायब हूं? क्यों? ताऊ के ब्लॉग और रंजू जी के ब्लॉग की सूची में भी मैं नहीं हूं? क्यों? जबकि मैं सभी ब्लॉग्स को सार्वजनिक रूप से ही फॉलो करता हूं।

    ReplyDelete
  11. लगता है ब्लॉगर डॉट कॉम की नई सेटिंग एडजस्ट नही हो पा रही है ..बहुत से ब्लॉग तो सार्वजानिक ही हैं पर वह भी गायब है

    ReplyDelete
  12. Ashish ji main ne apne sabhi blogs ko pahle annonymous aur ab sarvjanik mein set kiay hai aur wah dikh rahey hain---Ranjana ji aap dashboard mein yah list set karen dobara---blog adhytan ke neechey hai--'manage'

    ReplyDelete
  13. Main aap ko wah link abhi deti hun jahan se yah jaankari mili hai---history mein check karna padega--

    ReplyDelete
  14. i got this information from this link--

    http://www.lifeinahouseofblue.com/2009/02/followers-missing.html

    ReplyDelete
  15. Mai bhi abhi apko yahi shakayat karne wali thi per usse pahle hi apki post par li...

    ReplyDelete
  16. आशीष जी, हमारे भी फ़ालॊवर खो गये. मैंने तो इसकी सूचना फ़ेसबुक और ट्विटर पर दे भी दी थी.
    अभी भी समस्या ज्यों की त्यों है, जबकि जैसा आपने कहा- मैं भी सार्वजनिक अनुसरणकर्ता हूं.

    ReplyDelete
  17. मेरे सारे फोलोवर तो हैं मेरे साथ...पर जहां पर वर्ड वेरिफिकेशन मौजूद होता है ....वहां टिप्‍पणी करने में मुझे समस्‍या आ रही है....वर्ड वेरिफिकेशन आता ही नहीं है।

    ReplyDelete
  18. हां, एक बात और कल आपके ब्लोग पर मुझे पोस्ट ही नहीं दिख रहीं थीं, यद्यपि सारे विजेट अपने-अपने स्थान पर थे. मैने सोचा, यह समस्या मेरे यहां से है, पर मुझे लगता है कि यह् भी ब्लोगर का कमाल था.

    ReplyDelete
  19. अल्पना जी, आभार.. इतनी तथ्यपरक और सटीक जानकारी देने के लिए.. अगली पोस्ट में फोलोवर फिर से दिखाने का तरीका समझाता हूं..

    ReplyDelete
  20. एक बात और देखी मैं सारे ब्लोग पब्लिकली फ़ालो करता था, पर अभी डैशबोर्ड देखा तो हर ब्लोग के सामने अनोनिमस लिखा था. उन्हें जब पब्लिकली में बदल कर देखा तो देख रहा हूं कि आपके ब्लोग की फ़ालोवर लिस्ट में आ गया हूं. अल्पना जी की बात सच लग रही है.

    ReplyDelete
  21. जल्दी से बता दें. हम ठहरे हुए हैं.

    ReplyDelete
  22. आज सुबह ही ऐसा हुआ है मेरे साथ ....९१ से सीधे ६२ .मुझे लगा भाई सब withdraw कर गये है लगता है .पर अब मालूम चला ये कहानी है.....

    ReplyDelete
  23. सुबह देखा तो आदित्य के follower आधे रह गये..... पहले लगा कोई शरारत है.. फिर गुगल किया.. समझ नहीं आया.. फिर आपका ब्लोग देखा.. तो वहां भी काफि घट गये.. समझ आया कि मामला तकनि्की खा्मी का है.. आशिष जी जरुर बता देगें कुछ समय में अन्दाजा सही निकला.. मुझे लगता है समस्या सार्वजनिक और अनाम के अलावा भी कुछ और है.. आदि के ब्लोग पर कोइ अनाम follower नहीं था.. फिर भी घट गये.. चलो देखते है.. ब्लोगर कुछ समाधान कर ही देगा..

    ReplyDelete
  24. maene bhi yahi sochaa ki dost log bore hogaye so chale gaye

    ReplyDelete
  25. हम वही सोच रहे थे कि जाने ऐसा क्या लिख दिया कि सब भाग गये एकाएक. टोटल २३ ठो बचे हैं अब,, :(

    ReplyDelete
  26. मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ था। जहां पर वर्ड वेरिफिकेशन मौजूद होता है ....वहां टिप्‍पणी करने में मुझे समस्‍या आ रही है...अभी डैशबोर्ड देखा तो हर ब्लोग के सामने अनोनिमस लिखा था...हिट काऊंटर पहले नार्मल टेक्स दिखाता था पर अब बोल्ड दिखा रहा है।

    ReplyDelete
  27. हम भी सुबह से यही सोच सोचकर परेशान थे कि पता नहीं हमसे ऎसी क्या खता हो गई कि 60% फोलोवर पल्लू छुडा कर भाग लिए. मेरे तीन ब्लाग हैं, तीनों में यही स्थिति है. लेकिन मैं जिन ब्लागस को फालो करता हूं, उनकी सूची बिल्कुल ठीक है.

    ReplyDelete
  28. @Ranjan ji,yah annonymous aur public setting ka hi mamla hai...waise Ashish ji post tayyar kar rahey hi hain...aap apni setting check kareeye to sab blog par dikhengey aur friends ko kahiye ki ve aap ko 'public ' setting mein follow karen tab wah aap ke 'followers' dikhengey--
    -Over to blog --tips-hindi.blogspot..

    ReplyDelete
  29. mujhe bhi laga ki logo ne withdraw kar liya hai...aisa blogger me galti ke karan bhi ho sakta hai socha nahin tha. bahut dhanyavaad is information ke liye. mere comp par to aaj gmail bhi nahin khul raha hai, erroe 502 aa raha hai...kya karein

    ReplyDelete
  30. अरे हाँ,मैं भी बड़ी असमंजस में पड़ गई कि उनचास से बत्तीस अपने आप कैसे हो गए....यहाँ आकर तसल्ली हुई,कि मैं अकेली नही....कृपया कोई समाधान हो तो बताइयेगा.

    ReplyDelete
  31. रंजना जी,
    समाधान वाली पोस्ट भी पब्लिश हो गई है। इस पोस्ट पर क्लिक करें

    खोए फोलोवर फिर से पाने की जुगत

    ReplyDelete
  32. bandhu mere follower bhi gaayab ho gaye hain vaise kab tak dobaara blog par deekhne lagenge krpyaa bataaye dhanyvaad

    ReplyDelete
  33. hey very good bhut accha likha ha tumne

    ReplyDelete