Tuesday, April 6

हिन्दी ब्लॉग टिप्स की दूसरी सालगिरह है आज

आज का दिन (6 अप्रैल) हिन्दी ब्लॉग टिप्स के लिए काफी ख़ास है। अतीत को देखें तो दो साल पहले इसी दिन इस छोटे से मंच के जरिए देश-दुनिया में फ़ैले आप जैसे सम्माननीय व सुधि साथियों के साथ जीवंत संपर्क का सिलसिला शुरू हुआ था। सिलसिला अनवरत जारी है और आप लोगों से मिला प्यार, सराहना और अपनापन ही इस ब्लॉग की सबसे बड़ी पूंजी है। आप लोगों के साथ बीता एक-एक लम्हा मेरी ज़िंदगी के सबसे ख़ूबसूरत लम्हों में शुमार रहा है। मैं आप सभी का (व्यक्तिगत नाम इसलिए नहीं ले पा रहा हूं, क्योंकि फ़ेहरिस्त बहुत बड़ी है) आभार जताता हूं कि आपने हिन्दी ब्लॉग टिप्स पर अपना भरोसा जताया और इसे इतना अपनापन दिया।

सालगिरह के मौक़े पर आपके साथ चंद 'गुड न्यूज़' बांटना चाहता हूं। पहली ख़बर यह कि जिस छोटे से पौधे हिन्दी ब्लॉग टिप्स को आपने अपनेपन और सहयोग के नीर से निरंतर सींचा है, वह अब विशाल वृक्ष का स्वरूप लेने की तैयारी में है। इसे एक विस्तृत पेशेवर वेबलॉग के रूप में लॉन्च किए जाने की तैयारियां चल रही हैं। यह परिवर्तन कब और कैसे होना है, इसकी जानकारी जल्द ही सार्वजनिक की जाएगी।

दूसरी ख़बर यह है कि साथियों की तकनीकी सहायता के लिए सप्ताह में किसी एक दिन दो घंटे के लिए एक हैल्पलाइन की शुरुआत की भी योजना है, जिससे ब्लॉगर साथियों की तकनीकी परेशानियों को व्यक्तिगत रूप से समझा और सुलझाया जा सके। इसके लिए संपर्क का ज़रिया फ़ोन और टैक्स्ट-ऑडियो-वीडियो चैट रहेगा। इसकी शुरुआत की घोषणा भी जल्द की जाएगी।

हिन्दी ब्लॉग टिप्स का उद्देश्य ब्लॉगर साथियों के लिए ब्लॉगिंग के अनुभव को सरल और मज़ेदार बनाकर ब्लॉगिंग को बढ़ावा देना है। उम्मीद है कि आप सभी साथियों का सहयोग पूर्ववत मिलता रहेगा.. पुनः आभार।

हैपी ब्लॉगिंग





क्या आपको यह लेख पसंद आया? अगर हां, तो ...इस ब्लॉग के प्रशंसक बनिए !!

हिन्दी ब्लॉग टिप्स की हर नई जानकारी अपने मेल-बॉक्स में मुफ्त मंगाइए!!!!!!!!!!